क्या पूर्व विधायक कालीचरण राजभर होगे जहूराबाद विधान सभा से भा ज पा प्रत्याशी

313

मरदह–जहूराबाद विधानसभा से लगातार दो बार बसपा से विधायक रहे कुछ समय पूर्व समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले पूर्व विधायक कालीचरण राजभर ने लखनऊ स्थित भाजपा कार्यालय पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के समक्ष अपने दर्जनों समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली ।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री बृजेश मिश्रा सहित कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ,राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर, पूर्व सांसद हरिनारायण राजभर, विधायक विजय राजभर सहित भाजपा के राजभर समाज के वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहे । सूत्रों के अनुसार भावी विधानसभा चुनाव में जहूराबाद से भाजपा से टिकट की हरी झंडी मिलने पर इन्होंने पार्टी बदली है।

सुभासपा -सपा गठबंधन के बाद से भाजपा में जाने की शुरू कर दी थी कवायद

जहूराबाद से बसपा से लगातार दो बार विधायक चुने गए कालीचरण राजभर वर्ष 2012 में पूर्व कैबिनेट मंत्री सपा प्रत्याशी शादाब फातिमा से एवं वर्ष 2017 में सुभसपा-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं जहूराबाद विधायक ओमप्रकाश राजभर से बसपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव हार गए थे। कुछ समय पूर्व इन्होंने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष सपा की सदस्यता ग्रहण की थी तब जहूराबाद से भावी विधानसभा चुनाव में इन्हें प्रत्याशी बनाया जाना तय माना जा रहा था। सपा का सुभासपा से गठबंधन होने के बाद गठबन्धन उम्मीदवार के विधायक ओमप्रकाश राजभर के जहूराबाद से पुनः लड़ना तय होने पर यह पाला बदल की कवायदों में महीनों से जुटे थे ।

इनके भाजपा में शामिल होने से विधायक समर्थक उत्साहित है जबकि भाजपा से जहूराबाद से टिकट के दावेदारों में मायूसी छायी हुई है ।
जहूराबाद से बसपा बुझारत राजभर को बसपा उम्मीदवार घोषित कर चुकी है जबकि सपा -सुभासपा गठबंधन उम्मीदवार के रूप से वर्तमान विधायक चर्चित नेता ओमप्रकाश राजभर का लड़ना लगभग तय है । कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चर्चित शिवपूजन चौहान भी टिकट की दौड़ में शामिल है। वह जहूराबाद से दो बार सपा,एक बार भाजपा ,एक बार निर्दल लड़कर काफी कम अंतर से चुनाव हार गए थे। इस स्थित में यदि कालीचरण राजभर को भाजपा जहूराबाद से उम्मीदवार बनाती है तो वर्ष 2022 का जहूराबाद का विधान चुनाव काफी रोचक होने के आसार है ।

क्या जहूराबाद विधान सभा मे वर्षो से पार्टी के लिए पसीना बहाने वाले सम्भावित प्रत्याशियों के मनसुबे पर पूर्व विधायक कालीचरण के आने से पानी फिर जायेगा।या कालीचरण राजभर केवल भा ज पा के नेता बनकर रह जायेगे।

भाजपा सर्व समाज की पार्टी है -कालीचरण राजभर

भाजपा में शामिल होने के बाद मोबाइल पर वार्ता में पूर्व विधायक कालीचरण राजभर ने कहा कि भाजपा सर्वसमाज की पार्टी है भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर वह भाजपा में शामिल हुए है वह मोदी जी एवं योगी जी से प्रभावित है देश एवं प्रदेश को विकास एवं प्रगति के पथ पर अग्रसर करने में सक्षम एक मात्र पार्टी भाजपा है । पार्टी को मजबूत करने के अभियान में जुटेंगे ।