पहले मतदान फिर जलपान : मतदाता जागरूकता अभियान 

137

शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की गयी 

 

शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और खेती जैसे मौलिक मुद्दों पर प्रत्याशियों से संवाद करें

 

नुक्कड़ नाटक के माध्यम योग्य, ईमानदार प्रत्याशी के चयन का सन्देश दिया 

 

किसी प्रलोभन में न आते हुए केवल योग्यतम प्रत्याशी का करे चयन

 

वाराणसी चौबेपुर।वाराणसी के सुविख्यात सांस्कृतिक कलाकारों की टीम प्रेरणा कला मंच और आशा ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सोमवार को चौबेपुर क्षेत्र के भगवानपुर, धौरहरा और चन्द्रावती गाँव में नुक्कड़ नाटक का मंचन करके आगामी विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करते हुए सही, योग्य और ईमानदार उम्मीदवार को विजयी बनाने की अपील की गयी. गिरोहबंद शीर्षक से किये गये नाटक में कलाकारों की भावपूर्ण अभिव्यक्ति की श्रोताओं ने बहुत सराहना की.

 

कार्यक्रम के दौरान ‘जन अधिकार संवाद’ शीर्षक से पर्चे के माध्यम से लोगों को बताया गया कि चुनावों में बहुत सारे उम्मीदवार भांति भांति तरीके से मतदाताओं को रिझाने की कोशिश करते है। लोगों को अपने पक्ष में वोट देने के लिये बहुत सारे प्रलोभन भी दे रहे हैं, ऐसे में लोगों को जाति धर्म आदि के आधार पर भी जोड़ने तोड़ने की राजनीति से बचते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और खेती जैसे मौलिक मुद्दों पर उमीदवारों से संवाद करना चाहिए और सोच समझ कर अपने मताधिकार का प्रयोग करना है.

 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदीप सिंह, मुकेश झांझरवाला, राजेंद्र यादव गौतम सैकिया, दीपक , अजीत, अजय, विजय, गोविंदा, गौरव, प्रसाद, संदीप, मनोज आदि शामिल रहे।