राहुल भसीन और जैनेंद्र यादव के घर से हार्डडिस्क जब्त किए, अखिलेश ने राजीव राय को लखनऊ बुलाया

265

सपा नेताओं के यहां छापेमारी का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी है। अखिलेश यादव के ओएसडी रहे जैनेंद्र यादव और कारोबारी राहुल भसीन के आवास पर इनकम टैक्स की टीम दूसरे दिन भी सर्चिंग कर रही है। सपा के करीबी जगत यादव के घर से भी आईटी टीम ने प्रॉपर्टी के दस्तावेज बरामद किए हैं। इनकी जांच की जा रही है। उधर, मऊ में पार्टी प्रवक्त राजीव राय के घर छापेमारी खत्म हो गई है। राय को पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने तत्काल लखनऊ बुलाया है। अखिलेश उनसे छापों के संबंध में बात करेंगे।

शनिवार को दिन भर चली कार्रवाई के बाद जैनेंद्र यादव से आईटी टीम ने दो लैपटॉप और कुछ पेन ड्राइव जब्त किए हैं। यादव के घर से आईटी को नगदी नहीं मिली है। राहुल भसीन के घर से भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जब्त किए गए हैं। मैनपुरी में मनोज यादव के घर भी आईटी टीम की कार्रवाई जारी है।

मऊ में राजीव राय के घर से मिले 17 हजार रुपए

मऊ में राजीव राय के घर 17 घंटे की कार्रवाई में इनकम टैक्स को महज 17 हजार रुपए नगदी मिले हैं। 17 घंटे बाद यानी रात 12 बजे टीम वापस गई। कार्रवाई खत्म होने के बाद घर के बाहर आए सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय ने कहा कि इनकम टैक्स वालों को पूरे घर से 17 हजार रुपए नकद मिले हैं। वह घर खर्च के पैसे थे। आईटी टीम उनके मोबाइल का पूरा डाटा क्लीन कर अपने साथ ले गई है। तीन अलग-अलग ठिकानों में छापेमारी में आईटी को क्या मिला है, इस पर अभी तक आधिकारिक बयान नहीं आया है।