रिश्वत खोर लेखपाल को रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा,लेखपालो मे मचा हडंकम्प

311

गाजीपुर(यशवन्त सिंह)एंटी करप्शन की टीम ने शुक्रवार को औड़िहार बाजार में एक लेखपाल को पांच हजार का रिश्वत लेते हुए रंग हाथ पकड़ा। सैदपुर कोतवाली में लिखा-पढ़ी के बाद आरोपी लेखपाल को टीम अपने साथ ले गयी।

मालूम हो कि खानपुर थाना क्षेत्र के गौरी गांव निवासी मूलचंद यादव ने एक सप्ताह पूर्व भ्रष्टाचार निवारण संगठन वाराणकी की टीम से क्षेत्रीय लेखपाल की शिकायत किया था। कहा था कि लेखपाल द्वारा जमीन की पैमाइस की आख्या लेने के नाम पर पांच हजार की रिश्वत मांगी जा रही है। इस पर टीम शुक्रवार को औड़िहार बाजार में पहुंची। बाजार के मेन रोड पर जैसी ही पीड़ित ने रंग लगा रिश्वत का पैसा लेखपाल के हाथ में दिया, टीम ने उसे दबोच लिया।

टीम ने लेखपाल का हाथ धुलवाया तो रंग छूटने लगा। पांच-पांच सौ के दस नोट को टीम ने कब्जे में ले लिया। टीम आरोपी लेखपाल जौनपुर जिला के जलालपुर थाना के छितौना निवासी प्रमोद कुमार चौधरी को सैदपुर कोतवाली लाई। लिखा-पढ़ी के बाद आरोपी लेखपाल को अपने साथ लेकर चली गयी। टीम में प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार दीक्षित, निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल सुनील सिंह, सुनील यादव, मुरारी लाल प्रथम, सुनील कुमार भारती, मुख्य आरक्षी चालक अश्वनी कुमार पांडेय शामिल रहे।