मुख्यमंत्री के जनपद आगमन को लेकर फुलप्रूफ तैयारी,चप्पे चप्पे पर रहेगी पुलिस

68

मऊ।मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के बुधवार को जनपद आगमन को लेकर सारी तैयारिया पूर्ण कर ली गई है। इसके मद्देंनजर सभी अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन में ब्रीफिंग की गई।इस दौरान उपस्थित मजिस्ट्रेट/अधिकारियों को एडीजी, डीआईजी, जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने संबोधित किया। कल माननीय मुख्यमंत्री जी की होने सभा को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।इस दौरान गाड़ियों की पार्किंग, रूट चार्ट एवं सभा स्थल से संबंधित सभी मजिस्ट्रेट/अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।आजमगढ़ की ओर से आने वाले बड़े वाहनों के लिए रेलवे का मैदान एवं बलिया की ओर से आने वाली बड़ी गाड़ियों हेतु बलिया मोड़ से कोपागंज मार्ग को चयनित किया गया है। वीआईपी लोगों की गाड़ियों हेतु सोनी धापा इंटर कॉलेज के मैदान के उत्तरी पूर्वी कोने के खाली मैदान का चयन किया गया है। सभी संबंधितो को इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। निर्धारित पार्किंग स्थलों के अलावा अन्य किसी भी स्थल पर गाड़ी पार्किंग की इजाजत नहीं होगी।सभा स्थल में प्रवेश हेतु प्रवेश द्वारों का भी अलग-अलग निर्धारण कर,सभी संबंधित नोडल अधिकारी/सेक्टर मजिस्ट्रेट को इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए। माननीय मुख्यमंत्री जी के कार्यक्रम को लेकर पुलिस लाइन, सभा स्थल, मार्गों एवं उसके आसपास भारी मात्रा में पुलिस बल तैनाती की व्यवस्था गई है।

ब्रीफिंग के दौरान जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार ने सभी संबंधित मजिस्ट्रेट एवं अधिकारियों को, जिनकी ड्यूटी पार्किंग हेतु निर्धारित है,उन्हें आज ही सभी स्थलों की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए, जिससे पार्किंग व्यवस्था सुव्यवस्थित ढंग से की जा सके। उन्होंने समस्त नोडल अधिकारियों को किसी भी आपात स्थिति की पूर्व में ही सारी तैयारियां कर लेने के निर्देश दिए। साथ ही अपने तैनाती स्थल पर स्वयं ही रहने को कहा।इसके अलावा पुलिस अधिकारियों को बिना पास के किसी को भी अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं देने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिए। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को समय से निर्धारित स्थलों पर पहुंचकर अपने जिम्मेदारियों को निष्ठा पूर्वक निभाने के निर्देश दिए।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश पांडे ने ड्यूटी पर लगे समस्त पुलिसकर्मियों को पूरी मुस्तैदी के साथ अपने तैनाती स्थल पर ड्यूटी करने के निर्देश दिए। उन्होंने अपना पहचान पत्र साथ रखने तथा आसपास के लोगों पर विशेष नजर रखने के भी निर्देश दिए। पार्किंग एवं रूट से संबंधित अधिकारियों को विशेष निर्देश देते हुए पुलिस अधीक्षक ने जिम्मेदारी पूर्वक अपनी ड्यूटी निभाने को कहा।ब्रीफिंग के दौरान डीआईजी महोदय ने जनपद की संवेदनशीलता एवम् प्रयागराज की घटना को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने सभा स्थल के आसपास की छतों का ड्रोन के माध्यम से जांच करने के साथ ही रास्तों पर पड़ने वाले कट्स पर बैरिकेटिंग की व्यवस्था पूर्व में ही सुनिश्चित करने को कहा।एडीजी महोदय ने बाहर से आए अधिकारियों को स्थानीय अधिकारियों से पहले ही संपर्क स्थापित कर अपने तैनाती स्थलों का निरीक्षण कर,तैयारी समय से पूर्व कर लेने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों को दी गई जिम्मेदारियों को मेहनत से पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही समय से पहले ही ड्यूटी पर पहुंच कर पूर्वाभ्यास करने को कहा। इस दौरान समस्त नोडल अधिकारी एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित भारी संख्या में ड्यूटी में लगे पुलिस बल मौजूद रहे।